पता करें post/articles unique है या copyright । How to check unique or copyright in this post/articles ?

Copyright Content Kaise check kare, unique article kaise check kare

हेलो दोस्तों आज हम बात करेंगे किसी भी आर्टिकल की बारे में जो आप लोग blog मैं पोस्ट करते हैं इसी के बारे में । यदि आप blogger है और आपने कोई post/articles लिखे हैं और आपको यह
post/articles blog मे पोस्ट करना है । आप कैसे पता करेंगे आपका यह post/articles सही है या नहीं और यह post/articles किसी का copyright तो नहीं है। 

आज हम यही बताने वाले हैं आप लोगों को कैसे चेक करेंगे यह मेरा post/articles 100% यूनिक है या copyright है। अगर आप किसी का आर्टिकल copyright करते हैं तो वेबसाइट मैं पता लगा लेगा आपका कितना % unique है आपका post/articles । ऐसे बहुत सारे tools plagiasirm है और इसमें वैसे भी plagiasirm है जो सही नहीं बताता है मैंने भी खुद कोशिश की थी।


किसी की पोस्ट copy करके जब मैंने चेक किया तो बताया गया 100% unique यूनिक है इसीलिए मैं आपको बता रहा हूं यह कैसा tools plagiasirm के बारे में इसमें आप कोई भी आर्टिकल को जब चेक करेगी तो उसमें आपका कितना परसेंट है unique है और कितना परसेंट copyright है पूरे सही तरीके से यह बता देगा।

ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन है जो गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है और ऐसे भी plagiasirm जोकि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है अगर आप एक ऐसा plagiasirm tools के बारे में जानना चाहते हैं और जो plagiasirm सही सही आर्टिकल बताता हूं उसे जानना चाहते हैं आप इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़िए गा और स्टेप बाय स्टेप अपने मोबाइल में करते जाइएगा ताकि आपको भी आसानी होगी आर्टिकल खोलें चेक करनी है।

सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि plagiasirm tools मैं 1000 word तो किसी सक्षम मैं चेक करने में अगर आपका आर्टिकल 1000 word से ज्यादा हो तो आप उस आर्टिकल को आधा आधा करके चेक करें आपका आर्टिकल unique है या copyright बता देगा।

अब मैं बताऊंगा आपको plagiasirm tools के नाम इसका नाम है duplicheker plagiasirm tools यही एक वेबसाइट है यहां से आप सही सही आर्टिकल का पता लगा सकते हैं अब मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा कैसे इस वेबसाइट के जरिए आर्टिकल को सही सही पहचानेंगे आप इन्हें ध्यान से पढ़िएगा।

unique article kaise check karne

Follow the step :-

Step 1:- अगर आप एक blogger है तो आप post/articles जरूर लिखते होंगे post/articles चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के गूगल में सर्च करना होगा duplicheker plagiasirm

duplicheker plagiasirm :-     Link



Step 2:- सर्च करने के बाद आपको यही स्क्रीन पर कुछ इस तरह का आएगा आपको सबसे ऊपर वाला आइकन पर क्लिक करना है।



Step 3:- क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल में कुछ इस तरह का पेज खुलेगा।



Step 4:- उस पेज के नीचे एक बॉक्स है उस बॉक्स में आप अपना आर्टिकल को इस बॉक्स में डालना है।



Step 5:- डालने के बाद आपको नीचे कैप्चा का ऑप्शन आएगा। कैप्चा के बाय साइड एक बॉक्स है उसमें क्लिक करें।


Step 6:- उसके बाद नीचे लिखा होगा check plagiasirm आप उस पर क्लिक करेंगे।


Step 7:- फिर आपका आर्टिकल चेक होना स्टार्ट हो जाएगा कुछ सेकंड लगेंगे उसे चेक होने में आपके स्क्रीन कुछ इस तरह से दिखाएगा।



Step 8:- जब चेक हो जाएगा तो आपका आर्टिकल कितना प्रतिशत unique है या copyright है सब बता देगा। जिसे आप लोग देख सकते हैं कितना प्रतिशत unique हां और copyright है।



अगर आपका आर्टिकल या पोस्ट 100 unique दिखा रहा होगा तो आप समझ लीजिए आपका आर्टिकल या पोस्ट पूरी तरीके से सही है। तो दोस्तों इसी तरह से आप किसी भी पोस्ट का कॉपी करके पता कर सकते हैं कि आपका यूनिकॉर्टिकल कितना है और पता कर सकते हैं आपका डुप्लीकेट कंटेंट कितना है।

निष्कर्ष :-

आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने और post unique kaise pata kare के इस पेज पर विजिट किया है और अगर आपको इस पेज से संबंधित कोई समस्या है तो कृपया मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं, फिर मैं उस समस्या को जल्द से जल्द हल करता हूं और  फिर से बहुत बहुत धन्यवाद जो कोई भी इस articles unique kaise pata kare पेज पर गया है।

धन्यवाद

Leave a Comment