अपना बैंक (All bank) का IFSC CODE ऐसे करे पता 1 मिनट मे 2023

अपना बैंक का IFSC Code कैसे पता करे

आज आप लोगों के लिए एक नया आर्टिकल लाया हूं इसमें हम बताने वाले हैं किसी भी बैंक का IFSC कोड कैसे पता करें आज इसी के बारे में चर्चा करने वाले हैं जैसा कि आप लोग जानते होंगे कभी-कभी अपना IFSC कोड भूल जाते हैं या ना पासबुक कहीं खो जाता ह और आपको IFSC कोड की बहुत जरूरत होती है आपको याद नहीं है और पासबुक खो जाता है।
Ifsc Code कैसे पता करे
आप कहां से पता करेंगे आपको सीधे बैंक जाना होगा वहां से आप पता कर सकते हैं लेकिन आपको हम एक ऐसा नया तरीका बताऊंगा आप घर बैठे किसी भी राज्य की किसी भी बैंक का IFSC कोड 2 मिनट में पता कर लेंगे आप को बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी बस आप लोग यह आर्टिकल ध्यान से पढ़ेंगे और आप लोग घर बैठे हैं किसी बैंक का IFSC पता कर लेंगे । 

अपना बैंक का IFSC Code कैसे जाने,

जी हां दोस्तों यह बिल्कुल सच है । जब कहीं स्कूल, कॉलेज, कहीं भी कोई दे फार्म भर रहे हैं उसमें खाता नंबर IFSC कोड सब मांगा जाता है और या कहीं भी खाता नंबर मांगा जाता है तो वह आप सब खाता नंबर याद रखते होंगे और आपको IFSC कोड पता नहीं है। आप इस आर्टिकल के जरिए IFSC कोड पता कर सकते हैं। 


इसे भी जाने:-

IFSC कोड पता करने के लिए हम आपको एक ऐसा नया तरीका देंगे जो आपको काफी मदद करेगा वह तरीका हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा आपको समझने में कोई परेशानी नहीं होगी आप लोगों को पता ही होगा IFSC कोड पता करने का बहुत सर एप्लीकेशन और वेबसाइट है जोकि उस पर पता करने में आपको काफी परेशानी होती होगी इसलिए मैं ऐसा तरीका बताऊंगा 2 मिनट में पता कर लेंगे IFSC कोड। 

How to find ifsc code from mobile

अगर आप किसी भी बैंक का IFSC कोड तुरंत पाना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए आर्टिकल को स्टेप बाय स्टेप पढ़ें और इसे फॉलो करें ताकि आपको किसी भी बैंक का IFSC कोड पाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। अगर आपके पास एक एंड्रॉयड फोन यार लैपटॉप होना चाहिए अगर आप के एंड्राइड फोन नहीं है बगल से किसी का मोबाइल लेकर तुरत पता कर लेंगे।

अब आपको हम स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं आप फॉलो करते जाइएगा और अपने मोबाइल में फॉलो करके उपयोग करिएगा आप का IFSC कोड पता चल जाएगा।
नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे आप वहां पहुंच जाएंगे और वहां से आप IFSC कोड पता करेंगे। 

mobile se ifsc code kaise pata kare

जैसे ही इस लिंक पर क्लिक कीजिएगा आप वहां पहुंच जाइएगा जहां से आप IFSC पता कीजिएगा अब आपको यहां से स्टेप बाय स्टेप पढ़ना होगा और फॉलो कीजिएगा। 

apna Bank ka ifsc code kya hai kaise jane

Follow this page :- 

State Bank of India IFSC coad :- 

State Bank of India किसी भी राज्य के IFSC coad जान सकते हैं। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे आप वहां से पता कर पाएंगे। 

Step 1:- सबसे पहले आपको जिस राज के बैंक का IFSC पता करना है उस राज्य का नाम सर्च करें। 



Step 2:- उसके बाद कौन सा जिला में यह बैंक है वह जिला चुन ले । 



Step 3:- चुनने के बाद उस जिला के कौन सी शाखा में आपका खाता है उसको चुने । 



Step 4:- उसके बाद आपके जिस state Bank of India में आपका खाता है उस बैंक का IFSC कोड बता देगा। 



इसी तरह आप किसी भी बैंक का IFSC कोड पता कर सकते हैं मैं आपको नीचे लिंक दूंगा सभी बैंकों का आप वहां से पता कर सकते हैं।

ifsc code kaise pta kare mobile se

Find ifsc coad of all bank 


tags
IFSC code by account number
ifsc code kaise pta kare mobile se
IFSC Code se Branch kaise pata kare
IFSC code Bank of Baroda
इंडियन बैंक आईएफएससी कोड
Ifsc Code कैसे पता करे
आईएफएससी कोड कितने अंक का होता है
इलाहाबाद बैंक का आईएफएससी कोड क्या है
बैंक ऑफ इंडिया का आईएफएससी कोड क्या है
IFSC Full Form
पंजाब नेशनल बैंक का आईएफएससी कोड क्या है
यूनियन बैंक का आईएफएससी कोड

निष्कर्ष
दोस्तों आप लोगों को यह आर्टिकल कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताएं ताकि आप लोगों के लिए नई नई जानकारी लेकर आओ वह भी हिंदी में।

Leave a Comment