इंस्टाग्राम में मोबाइल नंबर delete करें कुछ सेकेंड मे

Instagram account se mobile number kaise remove kare

नमस्कार दोस्तों आप लोगों का स्वागत है इस न्यू आर्टिकल में इतने हम आपको बताने वाले हैं Instagram se mobile number kaise delete kare जी हां इसी के बारे में चर्चा करेंगे ताकि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट सुरक्षित रहे क्योंकि आजकल के समय में आप लोग तो जानते ही होंगे इंस्टाग्राम में सभी लोग अपने प्रोफाइल को सुरक्षित रखते हैं और आगे भी रखना चाहते हैं
अगर आपके इंस्टाग्राम मे मोबाइल नंबर है और आप इंस्टाग्राम अकाउंट को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आप अपना मोबाइल नंबर इंस्टाग्राम से हटा दें क्योंकि जिस नंबर से आप का इंस्टाग्राम अकाउंट है
अगर वह नंबर आपके किसी दूसरे मोबाइल में सेव है तो आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो सकता है आजकल के समय में किसी का अकाउंट बहुत सारे आदमी हैक कर लेते हैं इसीलिए मैं आपको बताऊंगा इंस्टाग्राम सुरक्षित कैसे रहेगा सबसे रखने के लिए इंस्टाग्राम नंबर कैसे हटाया जाता है।

दोस्तों आप अगर इंस्टाग्राम से मोबाइल नंबर हटाना चाहते हैं तो आपकी पूरी मदद या आर्टिकल करेगी क्योंकि इसमें सिर्फ वही बताने वाले हैं जो आप चाहते हैं।

Instagram mobile number hatane ka tarika

यह आर्टिकल आप लोग पूरी पढ़ें और समझे आखिर इंस्टाग्राम अकाउंट मैं मोबाइल नंबर हटाने के लिए क्या क्या प्रक्रिया है जब तक आप पूरा नहीं पड़ेगा तो आप नहीं कर पाएगा।यह 100% प्रतिशत सच है इंस्टाग्राम से नंबर डिलीट कर पाएंगे।

इसे भी पढे:-

अब मैं आपको बताऊंगा इंस्टाग्राम में मोबाइल नंबर डिलीट करने का तरीका जो कि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट  हैक होने से बचा सकता है। इंस्टाग्राम अकाउंट आपके मोबाइल में होना चाहिए या आप लैपटॉप में भी अपना इंस्टाग्राम खोल सकते हैं और वहां से आप इंस्टाग्राम अकाउंट से अपना मोबाइल नंबर delete कर सकते हैं।

अब मैं आपको एक एक स्टेप बताऊंगा जिसे जिसे मैं करूंगा वैसे भी से अपने मोबाइल में प्रक्रिया करते जाइएगा आपका इंस्टाग्राम में मोबाइल नंबर डिलीट हो जाएगा

Instagram account se mobile number kaise remove kare

instagram me mobile number delete kaise kare 

Follow the step :-

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल या लैपटॉप इंस्टाग्राम ओपन कर ले आपके स्क्रीन पर कुछ इस तरह का आएगा

Instagram account se mobile number kaise remove kare

2:- उसके बाद आप अपने प्रोफाइल पर जाना है जोकि इंस्टाग्राम के नीचे दाहिने साइड में आपका फोटो होगा उस पर क्लिक करना है।

Instagram account se mobile number kaise remove kare

3:- क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर आपका प्रोफाइल खुल जाएगा।Instagram account se mobile number kaise remove kare

4:- प्रोफाइल खुलने के बाद आप Edit profile पर क्लिक कीजिएगा।

इंस्टाग्राम में मोबाइल नंबर डिलीट करें

5:- उसके बाद आपके डिस्प्ले अपना कुछ इस तरह के देखने को मिलेगा आप सबसे नीचे एक ऑप्शन है जिसमें लिखा है personal information setting उस पर क्लिक करना।

Instagram account se mobile number kaise remove kare

6:- फिर बाद में आपकी स्क्रीन पर email id , phone number , gender , date of birth लिखा आएगा आपको phone number क्लिक करना है।

इंस्टाग्राम में मोबाइल नंबर डिलीट

7 :- उसके बाद आप यहां से अपना मोबाइल नंबर हटा सकते हैं और हटाने के बाद next कर सकते हैं। आपका मोबाइल नंबर इंस्टाग्राम अकाउंट से डिलीट हो जाएगी।

Instagram account se mobile number kaise remove kare

यह काफी अच्छा है इंस्टाग्राम चलाने वालों के लिए तक इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं करना हो जाए इसी दर से आप लोग इंस्टाग्राम अकाउंट में बहुत सारे लॉक रखते हैं माय अकाउंट सुरक्षित रखने के लिए इसीलिए मैं आपको इस आर्टिकल में मोबाइल नंबर इंस्टाग्राम से कैसे डिलीट करते हैं के बारे में जानकारी हिंदी में दिया हूं पूरी तरह जान ले।

धन्यवाद

Leave a Comment