इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना कैसे सेट करे। Instagram Story par Song set kare

इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना कैसे सेट करें : दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आप लोगों को बता ने जा रहे हैं इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना कैसे सेट करे आज हम इसी के बारे में आपको पूरी जानकारी हिंदी में दूंगा अगर आप लोग सोचते हैं Instagram Story par Song kaise Lagaye,इंस्टाग्राम स्टोरी पर song set करें तो आपको हम साधारण तरीके से बता देना चाहता हूं कि इंस्टाग्राम नहीं स्टोरी पर गाना लगाना बहुत ही आसान है

जी हां यदि आप इंस्टाग्राम पर स्टोरी में गाना लगाना नहीं जानते हैं तो आज आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही फायदेमंद रहेगा क्योंकि इस पोस्ट में आपको इंस्टाग्राम स्टोरी पर song set करने के बताएंगे
आप लोग इस पोस्ट को आंसर जरूर पढ़ें और इस पोस्ट को पढ़ने के साथ-साथ अपने मोबाइल के इंस्टाग्राम स्टोरी पर जरूर से जरूर करें ताकि आप लोग इंस्टाग्राम स्टोरी पर song set करने के लिए सीख जाएं।

आप लोग तो जानते ही होंगे इंस्टाग्राम पूरे विश्व में वायरल हो रहा है या एक सोशल मीडिया के आधार पर बनाया गया है इसमें हर तरह की पोस्ट देखने को मिलते हैं चाहे तो ऑफिस में हूं अपना पोस्ट डाल सकते हैं और रील भी डाल सकते हैं बना के।

Instagram pe hindi song kaise lagaye

जिस तरह इंस्टाग्राम लोगों के दिलो-दिमाग पर छा गया है इंस्टाग्राम लोगों के दिमाग से निकलता ही नहीं है यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जहां से आपको नई नई जानकारी नए-नए पोस्ट की वजह से मिलती है

आप चाहे जिस भी पोस्ट को या फिर जिस भी प्रकार के पोस्ट पाना चाहते हैं तो उस पेज को आप लोग फॉलो करेंगे और वह पोस्ट आप लोगों के लिए मिलता रहेगा और उस पोस्ट को पढ़कर आप ढेर सारी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
तो इसी के बीच मैं एक पोस्ट इंस्टाग्राम में स्टोरी कैसे डाउनलोड करें डाला था उस पर एक कमेंट आया की इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना कैसे सेट करेंगे तो मेरे मन में यह चलाओ आज मैं इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना सेट करने के बारे में बता दो

Instagram Story par Song kaise set kare

आज मैं लेकर आया हूं आप लोगों के बीच आसान तरीके से आप लोग इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना सेट कर पाएंगे आप इस पोस्ट पर लाश पर जरूर से जरूर पड़ेगा और अपने दोस्तों को शेयर कीजिएगा ताकि आपके दोस्त के लिए इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना सेट कर पाएंगे।
,इंस्टाग्राम स्टोरी पर song set करें

इंस्टाग्राम पर स्टोरी में म्यूजिक कैसे लगाएं?

तो आइए चलते हैं इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना कैसे सेट करने के बारे में इसका मतलब यह है कि अगर आप कोई फोटो या वीडियो को स्टोरी पर लगाना चाहते हैं या लगा रहे हैं तो ऐसे बिना गाने का स्टोरी में कुछ मजा नहीं आ रहा है आप लोग सोचते होंगे।
यह भी पढ़ें
आपको बता दूं स्टार ग्राम स्टोरी पर जब आप गाना लगाएंगे आप अपने मनपसंद से गाना लगा दो फोटो आधार पर गाना सेट कर सकते हैं उसे फिल्टर लगा सकते हैं हम आपको इस पोस्ट में स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं आप लोग इस पोस्ट को स्टेप बाय स्टेप फट जाएगा और ध्यान से समझेगा तभी आप इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना सेट कर सकते हैं अन्यथा आप नहीं कर पाएंगे। तो आइए शुरू करते हैं।

Instagram photo par Song Kaise lagaye

सबसे पहले आपके पास एंड्रॉयड मोबाइल या लैपटॉप होना चाहिए अगर आपके पास मौजूद है तो अपने मोबाइल फोन में इंस्टाग्राम डाउनलोड कर ले अगर आपके पास डाउनलोड नहीं है तो। अगर आपके पास इंस्टाग्राम डाउनलोड है तो कोई बात नहीं।

Follow the step: –

  1. अगर आपके पास इंस्टाग्राम डाउनलोड नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर में जाएंगे चर्च बस में सर्च करेंगे इंस्टाग्राम और वहां से आप डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करके आप इंस्टाग्राम को डाउनलोड कर सकते हैं।
  2. उसके बाद इंस्टाग्राम मैं अपना अकाउंट बनाएंगे अगर आपके पास अकाउंट है तो कोई बात नहीं है अगर आपके पास अकाउंट होना नही है तो आप फेसबुक अकाउंट से लॉगइन कर सकते हैं या आप खुद एक अकाउंट बना सकते हैं आप कोई एक ऑप्शन को चुनकर आप इंस्टाग्राम पर लॉग इन कर सकते हो।
  3. आप लोग इन करके अपना अकाउंट खोल दीजिएगा उसके बाद आप स्टोरी लगाना चाहते हैं तो आप अपने बाय साइड में ऊपर में आपका फोटो दिखेगा उस पर क्लिक कीजिएगा।
  4. उसके बाद आपके मोबाइल में एक कैमरा खुलेगा आप वहां से स्टोरी लगा सकते हैं अगर आप अपने मोबाइल की गैलरी से कोई फोटो चुनकर इसलिए लगाना चाहते हैं तो बाय साइड नीचे में गैलरी का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करना है।
  5. फिर आपको यह फोटो या वीडियो को सेलेक्ट करें सेलेक्ट करके आप वहां से स्टोरी लगा सकते हैं।
  6. अब आप सोचते होंगे इस फोटो या वीडियो पर गाना कैसे सेट किया जाए चलिए मैं आपको बता देता हूं इसके नीचे स्टेप आपको बता देता हूं गाना कैसे सेट किया जाता है।
इंस्टाग्राम स्टोरी गाना सेट करने की विधि
  1. आपके सामने स्क्रीन पर फोटो या वीडियो दिखेगा उसके ऊपर बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे जिसमें बहुत सारे आइटम होगा एक डाउनलोड करने का आइकॉन , इफेक्ट डालने का आइकन , स्टीकर का आइकॉन , लिखने का आइकॉन यह साड़ी ऑप्शन आपको देखने को मिलेगा।
  2. इस ऑप्शन में आपको स्टीकर वाला ऑप्शन को सिलेक्ट करना है और वहां आपके मोबाइल में बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे।
  3. अब आपको music का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक कर देना है और आप के मोबाइल में बहुत सारे गाना आ जाएंगे।
  4. अगर आप अपने मनपसंद का गाना इस स्टोरी पर लगाना चाहते हैं तो ऊपर दाहिने साइड में सर्च का आइकन होगा उस पर क्लिक करना है और वहां से अपना गाना सर्च करेंगे।
  5. सर्च करने के बाद वह गाना आ जाएगा और उस गाना को सेलेक्ट कर लीजिएगा सेलेक्ट करने के बाद उस गाने की कौन सा स्टेट आपको लगाना है वहां से आप आगे या पीछे करके लगा सकते हैं।
  6. अगर आप उस स्टेट को लगा चुके हैं तो आपके ऊपर में दाहिने साइड Done लिखा हुआ दिखेगा उस पर क्लिक कर देना है।
  7. क्लिक करने के बाद आपके फोटो पर यह गाना सेट हो जाएगा और आप इस फोटो को आप अपने मोबाइल के इंस्टाग्राम पर स्टोरी में लगा सकते हैं स्टोरी लगाने के लिए दाहिने साइड नीचे में send to लिखा हुआ दिखेगा उस पर क्लिक कर दीजिएगा।
  8. उसके बाद एक और ऑप्शन आएगा जिसमें आपको सबसे ऊपर वाला ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसमें आपका प्रोफाइल दिखेगा उसी के सामने लिखा होगा share उस पर क्लिक कर देना और आपका स्टोरी पर गाना सेट हो जाएगा।
Instagram me Photo ke sath song Kaise lagaye
इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना सेट करने के लिए यह आसान नियम है आशा करता हूं कि आप लोग इस पोस्ट को पढ़कर आप अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना सेट कर लिए होंगे अगर आपके मोबाइल में या नहीं हुआ है तो आपकी इस पोस्ट को दोबारा पढ़े और समझे अपने मोबाइल में स्टेप बाय स्टेप करें आपके इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाना सेट हो जाएगा।

निष्कर्ष:

तो दोस्तों यह आर्टिकल आप लोग को कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताएं ताकि आप लोगों के लिए इस तरह के नया-नया आटिकल इस वेबसाइट पर पोस्ट करता रहूं और आप लोगों तक हिंदी में जानकारी पहुंचाता रहो।
TAG
  1. हिंदी में इंस्टाग्राम स्टोरी गाना सेट करना (Setting Instagram story song in Hindi)
  2. इंस्टाग्राम स्टोरी में गाना जोड़ना (Adding song to Instagram story)
  3. इंस्टाग्राम स्टोरी गाना सेट करने की विधि (Method of setting Instagram story song)
  4. इंस्टाग्राम स्टोरी में गाना चलाना (Playing song in Instagram story)
  5. इंस्टाग्राम स्टोरी गाना सेट करने का तरीका (Ways to set Instagram story song)
  6. हिंदी में इंस्टाग्राम स्टोरी में गाना डालना (Adding song to Instagram story in Hindi)
धन्यवाद

Leave a Comment