किसी भी ( all bank ) का SWIFT Coad कैसे पता करे mobile और computer, आसानी से 2023

किसी भी बैंक का SWIFT coad कैसे पता करें :- दोस्तों अगर आप लोग को SWIFT coad पता नहीं है और आप विदेश से अपने खाता पर रुपया लाना चाहते हैं तो तुरंत करें पता किसी भी बैंक का SWIFT coad कैसे पता करें . जैसा कि आप लोगों को हम इससे पीछे वाला आर्टिकल नहीं IFSC coad की पूरी जानकारी हिंदी में देने वाला हूँ अगले post मे, आप देख ले।

SWIFT code in bank

किसी भी बैंक का स्विफ्ट कोड क्या होता है?

आजकल के समय में बहुत से लोग मोबाइल से या लैपटॉप से ऑनलाइन बिजनेस करते हैं तो अगर आप लोगों की जब ऑनलाइन पेमेंट आता है तो सबसे पहले आप लोगों को PayPal या कोई भी एप्लीकेशन का उपयोग करके उसमें अपना बैंक खाता जोड़ते हैं और उससे जो I’d बनता है 


इसे भी जाने:-
वह आईडी ऑनलाइन बिजनेस पेमेंट में जोड़ते हैं ताकि वह पैसा डॉलर से कन्वर्ट होकर रुपैया में आ जाए कोई भी देश या विदेश से डॉलर से कन्वर्ट कृपया हमें बदल जाता है लेकिन यहां हम एक ऐसा तरीका बताऊंगा।

किसी भी बैंक का स्विफ्ट कोड क्या होता है?

इसमें आपको कोई एप्लीकेशन की जरूरत नहीं होगी ना ही किसी I’d का और आप विदेश से पैसा मंगवाना जा रहे हैं या कोई आपके अकाउंट में भेज रहा है तो आपके बैंक का SWIFT coad मांगा जाता है अगर आपके पास नहीं है तो विदेश से पैसा नहीं आएगा।

अगर आपको SWIFT coad मंगवाना चाहते हैं तो कहीं जाने की जरूरत नहीं है किसी भी बैंक जाने की जरूरत नहीं है आप किस आर्टिकल की मदद से आप घर बैठे मोबाइल से किसी भी बैंक का SWIFT coad मंगवा सकते हैं । 

स्विफ्ट कोड कैसे प्राप्त करें?

न्यू आर्टिकल आप लोगों की पूरी मदद करेगा SWIFT coad मंगवाने मे । लेकिन इस आर्टिकल को पूरा पढ़िएगा और इसे स्टेप बाय स्टेप समझ जाएगा तभी आप घर बैठे मोबाइल से SWIFT coad मंगवा सकते हैं।

दोस्तों अगर आप लोग सच में घर बैठे SWIFT coad मंगवाना चाहते हैं सबसे पहले आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल या लैपटॉप होना जरूरी है नहीं तो आप बगल से किसी की मदद से मोबाइल ले सकते हैं और SWIFT coad 2 मिनट में मंगवा सकते हैं। 

और हम जैसे जैसे आप लोगों को बताएंगे वैसे वैसे आप लोगों को करना होगा आप कौन हो आसान तरीके से बताएंगे और स्टेप बाय स्टेप बताएं ताकि आप लोगों को कहीं भी कोई दिक्कत नहीं हो कहीं भी कोई परेशानी नहीं है।अब मैं आप लोगों को ऐसा तरीका बताने जा रहा हूं आप कहीं भी हो आप वहां से भी मंगवा सकते हैं।

स्विफ्ट कोड कैसे पता करें,How to get SWIFT code for bank 

Follow the steps :-


Step 1:- सबसे पहले हम आपको एक नीचे लिंक देंगे वहां से आप उस लिंक का यूज करके आप SWIFT coad पता कर सकते हैं।

Step 2:- आपको अपना देश सेलेक्ट करना होगा जिस देश में आप रहते हैं।



Step 3:- उसके बाद आपका किस राज्य में बैंक है वह सेलेक्ट कीजिए




Step 4:- सिलेक्ट करने के बाद आपका खाता किस बैंक में है उसको सेलेक्ट करना है।


Step 5:- आपके पास किस बैंक का खाता है वह शाखा का नाम या बैंक का नाम चुनें।



Step 6:- सेलेक्ट करने के बाद आपका अपने खाता का SWIFT coad लिखा हुआ दिखाई देगा वही है आपके बैंक का SWIFT coad . इसी के जरिए से आप विदेश से अपने खाता में पैसा मंगा सकते हैं आपको कहीं भी दिक्कत नहीं होगी।



अगर आपका खाता किसी भी bank में है आप SWIFT coad मंगवाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरूर से जरूर पढ़ें आपकी पूरी मदद करेगा यह आर्टिकल थोड़ा सा भी कहीं दिक्कत नहीं होगी।


tag
  • मैं अपना स्विफ्ट कोड कैसे ढूंढूं 
  • SWIFT code in bank
  • स्विफ्ट कोड कितने प्रकार के होते हैं?
  • How to get SWIFT code for bank
  • किसी भी बैंक का SWIFT coad कैसे पता करें

निष्कर्ष :-
दोस्तों आपको अगर यह आर्टिकल अच्छा लगे हो तो लाइक एवं फॉलो जरूर करें क्योंकि आपके लिए प्रतिदिन नया नया से नया आर्टिकल आता हूं वैसे ही पोस्ट करूंगा आप लोगों को नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा ।

Leave a Comment