ट्विटर में रिप्लाई कैसे छुपाए।ट्विटर पर reply कैसे hide करे 2023

ट्विटर में रिप्लाई कैसे छुपाए

नमस्कार दोस्तों फिर से आपका स्वागत है एक और नई पोस्ट है जिसमें आप लोगों को बताया जाएगा ट्विटर में रिप्लाई कैसे छुपाए का एक खुफिया राज के बारे में जो कि नीचे दिया गया है विषय में यह भी बताया गया किस किस के बारे में आपको इस पोस्ट में जानकारी प्रदान की जाएगी आप नीचे पढ़ कल जानकारी हासिल करें।

Twitter एक कानूनविहीन बंजर भूमि है और इसका मतलब है कि कभी-कभी आपके ट्वीट कुछ भद्दे जवाबों के अधीन हो सकते हैं। जब आप अपराधी को block कर सकते हैं, तो आप प्रतिक्रियाओं को hide का विकल्प भी चुन सकते हैं। नीचे, हम आपको दिखाएंगे कि ट्विटर पर reply कैसे hide करे,How to hide replies on Twitter,twitter मे रिप्लाई को कैसे छुपाए?,twitter par reply ko hide kaise kare in hindi


पहली बार 2019 में शुरू किया गया, यह फीचर आपको एकमुश्त ब्लॉक का सहारा लिए बिना, बातचीत को कम करने देता है। बातचीत को पटरी पर लाने के लिए, या उन reply को hide के लिए जो मूल्य नहीं जोड़ते हैं, यह एक नरम मॉडरेशन tool है।

यह ध्यान देने योग्य है कि यह ट्वीट को पूरी तरह से नहीं हटाता है और लोग अभी भी उन्हें देख सकते हैं यदि वे जानते हैं कि कहां देखना है। भले ही, हम आपको दिखाएंगे कि आप अपने ट्वीट्स के reply को कैसे hide कर सकते हैं जो बातचीत में शामिल नहीं होते हैं।

अपने ट्वीट्स पर reply को hide करने का तरीका यहां बताया गया है। ध्यान दें कि यह केवल आपके अपने ट्वीट्स के reply पर काम करता है। आप किसी और के ट्वीट पर अपने reply का  hide reply के लिए इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते।

यदि आप सामान्य रूप से अपने डेस्कटॉप ब्राउज़र से ट्विटर ब्राउज़र करते हैं, तो यहां ट्वीट के reply को hide करने का तरीका बताया गया है।

How to hide replies on twitter, twitter par reply ko hide kaise kare in hindi

Follow the step :-
  • ट्विटर खोलें
  • unwanted reply वाले ट्वीट पर क्लिक करें
  • Twit reply के ऊपर दाईं ओर थ्री-डॉट आइकन पर क्लिक करें


  • list से hide replies पर क्लिक करें

  • आपसे यह भी पूछा जाएगा कि क्या आप उस खाते को ब्लॉक करना चाहते हैं जिसने unwanted reply भेजा है।



  • यदि आप कभी भी किसी reply को प्रदर्शित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप मूल ट्वीट के नीचे-दाईं ओर दिखाई देने वाले छिपे हुए reply icon पर क्लिक करके उसे ढूंढ सकते हैं।


अब आप जानते हैं कि डेस्कटॉप से ​​ट्वीट्स के उत्तरों को कैसे छिपाना है, और यदि आप उन्हें दिखाने का निर्णय लेते हैं तो उन्हें फिर से कहां खोजना है।

यदि एक से अधिक उपयोगकर्ता आपको अवांछित उत्तर दे रहे हैं, तो शायद उस ट्वीट का उत्तर देने वाले को सीमित करने के बारे में सोचें।

यदि आप मुख्य रूप से एक मोबाइल ट्विटर उपयोगकर्ता हैं, तो आप ऐप (एंड्रॉइड और आईओएस) के माध्यम से भी जवाब छिपा सकते हैं। ऐसे

How to hide tweets from someone

  • ट्विटर ऐप खोलें
  • जिस ट्वीट को आप छिपाना चाहते हैं, उसके साथ ट्वीट ढूंढें


  • उस रिप्लाई पर थ्री-डॉट आइकॉन पर टैप करें


  • दिखाई देने वाले मेनू पर उत्तर छुपाएं पर टैप करें


  • आपसे यह भी पूछा जाएगा कि क्या आप उस खाते को ब्लॉक करना चाहते हैं जिसने अवांछित उत्तर भेजा है।


  • डेस्कटॉप की तरह ही, ट्विटर पर reply छिपाने के बाद, आप ऐप पर reply दिखा सकते हैं। बस यह दिखाने वाले आइकन की तलाश करें कि reply छुपाए गए हैं, तीन-बिंदु मेनू पर क्लिक करें, और उपयुक्त ट्वीट्स को unhide करें।



बस याद रखें, जब आप किसी ट्वीट का जवाब छिपाते हैं, तो वह वास्तव में नहीं जाता है। हां, यह मुख्य धागे से हट गया है, और लोग इसे तुरंत नहीं देख पाएंगे। जो कोई भी छिपे हुए ट्वीट आइकन (डॉटेड स्क्वायर) पर क्लिक करता है, वह उन सभी ट्वीट उत्तरों को देख सकता है जिन्हें आपने उस ट्वीट से छिपाया है।

इसे भी पढे :-

पिंटरेस्ट मे ईमेल नोटिफिकेशन कैसे बंद करेंHow to hide Twitter replies from followers

हमें पूरा यकीन नहीं है कि ट्वीट के जवाब छिपाने का यह व्यवसाय कितना प्रभावी है। लोग सोचते हैं कि अगर आप कुछ छुपाते हैं, तो आपके पास छिपाने के लिए कुछ है।

यह संभव है कि यदि वे छिपे हुए उत्तरों को नोटिस करते हैं तो वे आप पर अधिक संदेह करेंगे। शायद ट्विटर पर उन लोगों को ब्लॉक करने के बारे में सोचें जो विशेष रूप से जघन्य उत्तर पोस्ट करते हैं।

तुम क्या सोचते हो? इस सुविधा को सभी के लिए उपलब्ध देखकर खुशी हुई? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं या चर्चा को हमारे ट्विटर या फेसबुक पर ले जाएं।

Leave a Comment