फ्लिपकार्ट से वारंटी कार्ड, बिल,invoice pdf डाउनलोड करें 2022 स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी

flipcart se warranty card download kaise kare 

नमस्कार दोस्तों appleball मैं आपका स्वागत है आज हम एक ऐसी टॉपिक पर पर बात करने वाले हैं जो आप लोगों को कम ही पता होगा आज हम बात करेंगे फ्लिपकार्ट से वारंटी कार्ड कैसे डाउनलोड करते हैं आप लोग तो शायद ही जानते होंगे फ्लिपकार्ट पर वारंटी कार्ड भी दिया जाता है इसलिए आप लोगों के बीच यह पोस्ट लेकर आया हूं ताकि आप लोग जान सके फ्लिपकार्ट पर वारंटी कार्ड डाउनलोड करने के लिए क्योंकि यह बहुत जरूरी होता है फ्लिपकार्ट व इस कार्ड के जरिए यहां अपने सामान  रिटर्न कर सकते हैं या उस पर एंटीक कार्ड से अपना सामान ठीक करवा सकते है।
बहुत से ऐसे फ्लिपकार्ट यूजर होते हैं जो की सोचते हैं अगर कोई सामान अपने मोबाइल से फ्लिपकार्ट पर आर्डर करते हैं और वह सामान अपने घर पर आ जाता है लेकिन उस सामान के अंदर जो गारंटी कार्ड होता है वह गलती से आपका कहीं खो गया या कोई दोस्त आपका वह चीर फार दिया अब यहां से आप उस कार्ड के जरिए रिटर्न नहीं कर सकते हैं क्योंकि वह आपके पास वारंटी कार्ड नहीं है इसीलिए यह पोस्ट आपकी पूरी मदद करेगा फ्लिपकार्ट पर वारंटी कार्ड डाउनलोड करने में क्योंकि वारंटी कार्ड फ्लिपकार्ट से पीडीएफ में डाउनलोड होता है और वह पीडीएफ आप कहीं भी निकलवा सकते हैं।

Flipcart se invoice download kaise kare

आज के समय में इतने यूजर हो गए हैं कि फ्लिपकार्ट पर अमेजॉन पर में 100 पर इत्यादि ऐसे प्लेटफार्म है जो कि वहां से आर्डर करते हैं और अपना सामान घर बैठे ही मंगवा लेते हैं आपको किसी दुकान में जाने की जरूरत नहीं पड़ती है सारी जानकारी सारी व्यवस्थाएं आपके मोबाइल में दी गई है आप जिस एप्लीकेशन के जरिए समान लग जाते हैं उस हिसाब से आपके आर्डर किए हुए समान पर डिलीवरी चार्ज बैठाया दिया जाता है यदि आप 500 से नीचे समान को आर्डर करते हैं तो आपका डिलीवरी चार्ज ₹40 लग जाता है इसलिए आप 500 से ऊपर ही सामान ऑर्डर करें। यदि आप फ्लिपकार्ट के अलावा किसी और प्लेटफार्म पर जाते हैं तो वहां पर आपको अलग वारंटी कार्ड डाउनलोड करने का ऑप्शन नहीं आता है।
इसीलिए हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं फ्लिपकार्ट पर अपने मोबाइल से वारंटी कार्ड कैसे डाउनलोड करते हैं यह पोस्ट आपकी पूरी मदद करेगा वारंटी कार्ड डाउनलोड करने में लेकिन आपको यह पोस्ट पूरा पढ़ना होगा तभी आप वारंटी कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे नहीं तो आप नहीं कर पाएंगेइसके बारे में आपको एक एक स्टेप बताया जाएगा आप उस स्टेट को ध्यान से पड़ेंग और अपने मोबाइल में करते जाना है
इससे आप अपने मोबाइल से खुद वारंटी कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे आपको दूसरे की मदद लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी तो आइए शुरू करते हैं वारंटी कार्ड डाउनलोड कैसे किया जाता है फ्लिपकार्ट पर।

Flipcart se bill download kaise kare

Follow the step: –

Step 1:- अगर आप फ्लिपकार्ट से वारंटी कार्ड का बिल निकालना चाहते हैं तो सबसे पहले आप अपने फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को open कर लेना है।

Step 2:- उसके बाद आप कोई भी सामान ऑर्डर करते हैं या उधर किए हैं और वह आपके पास आ गया है और आप उसका बिल निकालना चाहते हैं तो आप फ्लिपकार्ट के होम पेज पर आएंगे।

Step 3:- उसके बाद बाया साइड ऊपर 3dot का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक कर देंगे।

Step 4:- फिर आपको वहां से my order पर क्लिक करना है।

Step 5:- मैं आर्डर पर क्लिक करने के बाद आप किसी भी प्रोडक्ट का बिल निकाला चाहते हैं तो आप जिस प्रोडक्ट का बिल निकालना चाहते हैं उस प्रोडक्ट पर क्लिक करेंगे।

Step 6:- उसके बाद आप अपने प्रोडक्ट पर आ जाएंगे और वहां से आपको सारी डिटेल मिलेगी आप अपने जिस पते पर मनाए हैं वह पता आप के नीचे दिया जाएगा मोबाइल नंबर इत्यादि सब लेकिन आपको फ्लिपकार्ट से अपने प्रोडक्ट का बिल निकालना है।

Step 7:- फ्लिपकार्ट से वारंटी कार्ड डाउनलोड करने के लिए या बिल निकालने के लिए आपके इस स्क्रीन पर एक ऑप्शन दिया जाएगा उस ऑप्शन का नाम है invoice download 

Step 8:- invoice download वाले ऑप्शन आपके पता के ऊपर होगा आप उस पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक कीजिएगा आपके मोबाइल में फ्लिपकार्ट वारंटी तथा बिल आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।

Step 9:- अगर आप इस दिल को देखना चाहते हैं तो आप अपने नोटिफिकेशन पैनल को नीचे करेंगे और वहां पर आपको डाउनलोड क्या हुआ नोटिफिकेशन मिलेगा।

Step 10:- उस नोटिफिकेशन पर क्लिक करके आप अपने प्रोडक्ट का वारंटी कार्ड या बिन देख सकते हैं।

इस तरह से आप अपने फ्लिपकार्ट पर अपने प्रोडक्ट का बिल निकाल सकते हैं पीडीएफ फाइल में डाउनलोड कर सकते हैं आपको सिंपल तरीके से बता देते हैं कि फ्लिपकार्ट पर बिल कैसे डाउनलोड करते हैं। यदि आप फ्लिपकार्ट पर वारंटी कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप पर ध्यान से पड़ेंगे आप वारंटी कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।
  • सबसे पहले आप अपने फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को ओपन कर लेंगे
  • ओपन हो जाने के बाद आना फ्लिपकार्ट के 3dot वले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे जो कि आप के दाहिने बाय साइड ऊपर में होगा।
  • फिर आपकी स्क्रीन पर बहुत सारे विकल्प आएंगे आपको my product पर क्लिक करना है। 
  • आप जिस प्रोडक्ट का वारंटी कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं आप उस प्रोडक्ट पर क्लिक करेंगे।
  • आपके सामने आपका प्रोडक्ट का एक पेज खुल जाएगा वहां से आप अपना वारंटी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्टेट का डाउनलोड करने के लिए प्रोडक्ट के नीचे invoice download ऑप्शन मिलेगा। 
  • आप उस ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी वारंटी कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

दोस्तों आप वारंटी कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं या बिन निकालना चाहते हैं दोनों एक ही बात है आप फ्लिपकार्ट ओपन करके बिल या वारंटी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए मैं आपको बता दिया हूं ऊपर एक एक स्टेप में आप लोग उस स्टेप को ध्यान से पढ़ें और अपने फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को ओपन करके जिससे जिससे इस स्थिति में बताया गया है ठीक उसी तरह अपने मोबाइल पर करते जाना है आप अपने बिल या वारंटी कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

निष्कर्ष:-

आपको यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और अपने दोस्तों को जरूर से जरूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त भी फ्लिपकार्ट से वारंटी कार्ड या बिल निकाल पाए। यदि आप लोग इस पोस्ट से संतुष्ट हैं तो मुझे लगता है आप लोग यह पोस्ट पूरी तरीके से पढ़ लिए हैं नहीं पढ़े हैं तो ऊपर दिए गए स्टेप बाय स्टेप को ध्यान से पढ़ लें तभी आप सफल हो पाएंगे और अपने दोस्त को बता सकेंगे कि फ्लिपकार्ट से भी वारंटी कार्ड या बिल निकाला जाता है। दोस्तों आज के पोस्ट यहीं समाप्त होता है।

Leave a Comment