बस यह नंबर डायल करें 2 सेकंड में आपके यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का बैलेंस दिखेगा 2022 – appleball

union bank balance check enquiry number,यूनियन बैंक में बैलेंस कैसे चेक करें मोबाइल से?

नमस्कार दोस्तों फिर से आपका स्वागत है इस नए पोस्ट में जिसमें आप लोगों को बहुत ही बढ़िया आर्टिकल के साथ पूरी डिटेल में बताया जाए यह टॉपिक है union bank balance check enquiry number,यूनियन बैंक में बैलेंस कैसे चेक करें मोबाइल से? यह तो पिक खास करो यूनियन बैंक वालों के लिए ही बनाया गया है बहुत से कमल आते हैं की 2022 का यूनियन बैंक में पैसा चेक करने का कोई तरीका बताइए ताकि मैं अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकूं इसी कमेंट पर मैंने यह पोस्ट user के लिए बनाया गया है जिन को दिक्कत आ रहे हैं अभी यह पोस्ट पूरा पढ़ने के बाद किसी को कहीं दिक्कत नहीं आएगी।


1950 में स्थापित, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भारत के सबसे बड़े राष्ट्रीयकृत बैंकों में से एक है। दुनिया भर में बैंक की लगभग 2,000 शाखाएँ हैं और आज यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया 2 लाख करोड़ से अधिक के कारोबार के साथ पूरी तरह से सीबीएस सक्षम है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक अपने खाते की शेष राशि की जांच करने के लिए बैंक द्वारा दी जाने वाली कई सुविधाजनक सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं और कई बैंकिंग और अन्य वित्तीय कार्य भी कर सकते हैं। 

यहां हम चर्चा करते हैं कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया खाते की शेष राशि को अलग-अलग आसान और त्वरित तरीकों से कैसे जांचें, बिना बैंक में आए बिना। खाते की शेष राशि की जांच के लिए मिस्ड कॉल विधि यदि आप मिस्ड कॉल विधि के माध्यम से अपने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया खाते की शेष राशि की जांच करना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन कर सकते हैं। अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 09015431345 पर एक मिस्ड कॉल दें। कुछ रिंगों के बाद कॉल अपने आप डिस्कनेक्ट हो जाएगी। आपको अपने खाते की शेष राशि का विवरण बताते हुए आपके मोबाइल पर एक एसएमएस प्राप्त होगा। 

Union Bank of India balance check app,यूनियन बैंक बैलेंस चेक नंबर 2022

इंटरनेट बैंकिंग बैलेंस चेक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने समर्पित ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से इंटरनेट बैंकिंग सेवा प्रदान करता है। आप कई वित्तीय और बैंकिंग गतिविधियों को करने के लिए इंटरनेट बैंकिंग साइट का उपयोग कर सकते हैं और अपने खाते की शेष राशि की जांच भी कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही इस सेवा के लिए पंजीकृत हैं, तो अपना खाता शेष जानने के लिए नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करें। 
  • अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके यूनियन बैंक ऑफ इंडिया नेट बैंकिंग साइट पर लॉग इन करें। 
  • उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  • नेट बैंकिंग पद्धति के माध्यम से अपने खाते की शेष राशि जानने के लिए डैशबोर्ड से ‘खाता सारांश’ विकल्प चुनें।
  • इस सुविधा का उपयोग करके, आप अपने पिछले लेनदेन को देखने के लिए ई-स्टेटमेंट का अनुरोध भी कर सकते हैं।
बैलेंस चेक करने के लिए मोबाइल बैंकिंग यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए कुछ परिष्कृत मोबाइल ऐप प्रदान करता है। यहां विभिन्न ऐप दिए गए हैं जिनका उपयोग आप अपने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया खाते की शेष राशि की जांच के लिए कर सकते हैं और साथ ही अपने मोबाइल फोन से कुछ वित्तीय और बैंकिंग गतिविधियों को ऑनलाइन कर सकते हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उपलब्ध कराए गए दो अलग-अलग ऐप में यूनियन मोबाइल बैंकिंग, यूनियन ई-पासबुक शामिल हैं। आप इन दोनों में से किसी एक ऐप को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं और अपना बैलेंस चेक करने के लिए सरल चरणों का पालन कर सकते हैं और अपना अकाउंट स्टेटमेंट भी प्राप्त कर सकते हैं।

union bank ka balance kaise check kare,यूनियन बैंक का बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है?

बैलेंस चेक करने के लिए यूएसएसडी विधियूनियन बैंक ऑफ इंडिया बैलेंस चेक अपने मोबाइल फोन पर यूएसएसडी कोड डायल करके भी किया जा सकता है। अपने पंजीकृत मोबाइल फोन नंबर से *99*63# या *99# डायल करें और आपको अपने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया खाते की शेष राशि बताते हुए एक एसएमएस प्राप्त होगा।

How to check Union Bank balance by SMS

एसएमएस बैंकिंग पद्धतियूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक भी एसएमएस पद्धति का उपयोग करके अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते हैं। आपको बस BAL<MPIN> टाइप करके 9223173933 नंबर पर एक एसएमएस भेजना होगा।

 बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करे?

 यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए एटीएम की सुविधा प्रदान करता है। हालांकि, आप अपने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया खाते की शेष राशि की जांच के लिए किसी भी बैंक के एटीएम का उपयोग कर सकते हैं। नजदीकी एटीएम पर जाएं और दिए गए स्लॉट में अपना डेबिट कार्ड डालें। अपना पिन नंबर दर्ज करें और निर्देशों का पालन करें। ‘खाता शेष’ विकल्प चुनें और आप स्क्रीन पर प्रदर्शित अपने खाते की शेष राशि देखेंगे। आप अपने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया खाते की शेष राशि का प्रिंट आउट भी प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढे:-
निष्कर्ष: –

दोस्तों इस पोस्ट में आप लोग अच्छी तरह जान पाए हैं कि यूनियन बैंक में अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करते हैं अपने मोबाइल से या फिर नींद बैंक में एक मिस कॉल से बैलेंस कैसे चेक करते हैं तथा s.m.s. द्वारा बैलेंस कैसे चेक किया जाता है आप लोगों को इस पोस्ट में सारी जानकारी दे दी गई है और आप लोग इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरूर पढ़े होंगे और आपको समझ में आ गई होगी। I hope यह पोस्ट आपको अच्छा लगे हो और पसंद भी आ गए होंगे अगर अच्छे नहीं लगे हो तो आप लोग इसे दोबारा पढ़ने का प्रयास करें आपको समझ में आएगी और अच्छे भी लगेंगे तथा यह पोस्ट अपने दोस्तों को जरूर से जरूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त भी इस पोस्ट के जरिए अपने बैंक बैलेंस चेक करने में सफल हो।

Leave a Comment