स्नैपचैट पर चुपके से screenshot कैसे लें? snapchat me screenshot

How to Secretly Take a Screenshot on Snapchat, स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट कैसे लें

फिर से आपका स्वागत है एक और नए आर्टिकल में आजकल तो जानती ही आजकल के कैमरे के मामले में स्नैपचैट एप बहुत ही ज्यादा वायरल हो गया है जिससे कि वह सभी कैमरे को पीछे छोड़ते हुए आज के समय में बहुत ही आगे निकल चुका है, स्नैपचैट पर चुपके से screenshot कैसे लें
इसमें बहुत सारे फीचर से दिए गए हैं तो आइए जानते हैं स्नैपचैट में स्क्रीनशॉट कैसे लेते हैं बिना उनको पता चले क्योंकि जब भी कोई स्क्रीनशॉट लेता है स्नैपचैट में तो उसको पता चल जाता है
आज आप लोग इस पोस्ट में जानेंगे बिना पता चले स्नैपचैट पर स्क्रीनशॉट कैसे लेते हैं, snapchat me screenshot kaise lete hain, स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट कैसे लें, तो चलिए शुरू करते हैं।
screenshot कैसे लें
स्नैप बहुत रोमांचक हो सकते हैं। एक विशेष स्नैप आपकी आंख को पकड़ सकता है, और हो सकता है कि आप इसे अपने डिवाइस पर सहेजना चाहें। अफसोस की बात है कि स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं को स्नैपचैट या अन्य स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं की कहानियों को सहेजने की अनुमति नहीं देता है।
स्नैपचैट छवियों को ऑफ़लाइन देखने के लिए सहेजने का एकमात्र तरीका स्क्रीनशॉट लेना है। लेकिन, स्नैपचैट स्नैप के मालिक को सूचित करता है जब भी उनकी सामग्री का स्क्रीनशॉट लिया जाता है।

Android mobile me snapchat par screenshot kaise le

लेकिन घबराना नहीं। स्नैपचैट के स्क्रीनशॉट अधिसूचना प्रतिबंधों को बायपास करने के कुछ तरीके हैं। यह लेख आपको बिना किसी को जाने स्नैपचैट पर स्क्रीनशॉट लेने के विभिन्न तरीकों के बारे में बताएगा।

The Airplane mode method, हवाई जहाज मोड विधि
आप हवाई जहाज मोड ट्रिक का उपयोग करके स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। यह निश्चित रूप से सबसे सरल तरीका है, जैसा कि आप नीचे देखेंगे।

snapchat me screenshot kaise lete hain

Follow the step: –
1: स्नैपचैट install करें
सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में स्नैपचैट ओपन करना है। अगर आपके फोन में स्नैपचैट ऐप नहीं है, तो आप इसे Google Play Store या Apple ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट कैसे लें

2: उस सामग्री तक स्क्रॉल करें जिसका आप स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं। स्नैपचैट के खुलने के बाद, कहानी पर स्क्रॉल करें या स्नैप करें जिसे आप गुप्त रूप से स्क्रीनशॉट करना चाहते हैं।

3: हवाई जहाज मोड चालू करें।
स्नैप या स्टोरी लोड होने के बाद, अपने फोन पर हवाई जहाज मोड चालू करें। अपने फोन का मोबाइल डेटा और वाईफाई बंद करना भी काम करता है।
आप फ़ोन की सेटिंग या सबसे ऊपर सूचना केंद्र से अपने फ़ोन को हवाई जहाज़ मोड पर रख सकते हैं। आप आईओएस डिवाइस पर नियंत्रण केंद्र का उपयोग करके भी ऐसा कर सकते हैं। हवाई जहाज मोड आइकन वह है जिसमें हवाई जहाज का लोगो होता है।
स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट कैसे लें
यदि आप किसी Android डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित सूचना पैनल को दो अंगुलियों से नीचे की ओर स्वाइप करें। यह त्वरित सेटिंग्स पैनल लाएगा, जिससे आप हवाई जहाज मोड चालू कर सकते हैं। कुछ मोबाइल उपकरणों पर इस मोड को “फ्लाइट मोड” भी कहा जाता है।
स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉटकैसे लें

4: स्नैपचैट पर स्क्रीनशॉट लें

एक बार जब आपके फोन का इंटरनेट कनेक्शन बंद हो जाता है, तो आप स्नैपचैट की कहानी या स्नैप का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं जिसे आप ऑफ़लाइन सहेजना चाहते हैं।
अब जब आपको वह स्क्रीनशॉट मिल गया है जो आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना चाहते थे, तो आप सोच सकते हैं कि आप बिना किसी शर्त के प्राप्त कर चुके हैं।
लेकिन आप सच्चाई से और दूर नहीं हो सकते।

स्नैपचैट पर चुपके से screenshot कैसे लें

एक बार हवाई जहाज मोड बंद हो जाने पर, और आपका इंटरनेट वापस चालू हो जाने पर, स्नैपचैट अभी भी सामग्री निर्माता को सूचित कर सकता है कि आपने एक स्क्रीनशॉट लिया है। तो, अपने मिशन को सफल बनाने के लिए अगले कदम पर आगे बढ़ें।
5: स्नैपचैट की सेटिंग में जाएं।
स्नैप या कहानी जो आप देख रहे थे, उसे बंद कर दें। स्नैपचैट ऐप होम स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर अपनी प्रोफाइल या प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करें।
स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट कैसे लें

अब स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में सेटिंग्स पर टैप करें।

स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट कैसे लें

6: कैश साफ़ करें

सेटिंग मेनू को तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको “कैश साफ़ करें” विकल्प दिखाई न दे।
अपने स्नैपचैट ऐप का कैशे क्लियर करने के लिए उस पर टैप करें। आपको अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। ऐसा करने के लिए “जारी रखें” पर टैप करें
स्नैपचैट पर चुपके से screenshot कैसे लें

एक बार आपका कैश सफलतापूर्वक साफ़ हो जाने के बाद, स्नैपचैट आपको सूचित करेगा, और आप अगले चरण पर आगे बढ़ सकते हैं।

स्नैपचैट पर चुपके से screenshot कैसे लें

7: हवाई जहाज मोड बंद करें

अब आप हवाई जहाज मोड को बंद कर सकते हैं।
स्क्रीनशॉट आपके मोबाइल डिवाइस में सफलतापूर्वक सहेज लिया गया है, और किसी को पता नहीं चलेगा। किसी और की स्नैपचैट कहानी को गुप्त रूप से स्क्रीनशॉट करने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें।
dusre ke mobile se snapchat ka screenshot kaise le
स्नैपचैट पर स्क्रीनशॉट लेने के लिए दूसरे फोन या डिवाइस का इस्तेमाल करना
यह अगला स्नैपचैट स्क्रीनशॉट हैक बिना असफलता के काम करता है।
आप किसी बाहरी डिवाइस या फोन का उपयोग उस सामग्री की फोटो या वीडियो रिकॉर्डिंग लेने के लिए कर सकते हैं जिसे आप स्नैपचैट पर स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं, बिना दूसरों को जाने। यह तरीका फुलप्रूफ है, और जिस व्यक्ति ने सामग्री अपलोड की है उसे पता नहीं चलेगा।
इस पद्धति का नुकसान यह है कि यह फोटो और वीडियो की गुणवत्ता को काफी कम कर सकता है।
स्मार्ट टीवी पर स्क्रीन मिररिंग
कुछ स्मार्ट टीवी अपनी स्क्रीन पर जो कुछ भी है उसका स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। आप इन स्मार्ट टीवी का इस्तेमाल चुपके से स्नैप कैप्चर करने के लिए कर सकते हैं।
अपने स्मार्टफोन के स्क्रीन मिरर फीचर का उपयोग करके अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले को टीवी पर मिरर करें। जैसे ही आप अपने नोटिफिकेशन पैनल को स्वाइप करेंगे, आपको एंड्रॉइड फोन के लिए क्विक सेटिंग्स के तहत स्क्रीन मिररिंग फीचर दिखाई देगा।
iPhone me snapchat ka screenshot kaise le
यदि आप iPhone का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने फ़ोन के नियंत्रण केंद्र पर स्क्रीन रिकॉर्डिंग का विकल्प दिखाई देगा।
स्नैपचैट पर चुपके से screenshot कैसे लें

स्नैपचैट पर चुपके से स्क्रीनशॉट लेने के लिए मैक स्क्रीन पर क्विकटाइम प्लेयर ऐप का उपयोग करना।

इस प्रकार से आप स्नैपचैट में बिना पता चले एंड्राइड मोबाइल जिओ मोबाइल पर स्क्रीनशॉट ले सकते हैं यदि आप ने इस पोस्ट के जरिए सीख लिया है कि स्नैपचैट में स्क्रीनशॉट ले ताकि उनको पता ना चले तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर करें ताकि आपके दोस्त भी इन खुफिया जानकारी के बारे में प्राप्त करके आसानी से चुपके से स्क्रीनशॉट ले ले।

Leave a Comment