स्नैपचैट प्रोफाइल अपडेट कैसे करे? 2022 । मोबाइल नंबर चेंज कैसे करे – appleball

How to change mobile number in snapchat 

नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट में आप लोगों के लिए बहुत ही खास आर्टिकल लेकर आया हूं इसमें हम बताएंगे की स्नैपचैट में मोबाइल नंबर कैसे बदलें आज का टॉपिक यही है। क्योंकि आप लोगों को स्नैपचैट के बारे में उतना पता नहीं होना स्नैपचैट एप्लीकेशन इतना ज्यादा विकल्प दिए गए हैं यूज़र को पता ही नहीं है कौन से विकल्प का उपयोग करके कौन सी चीज सही होता है या नहीं । स्नैपचैट इतना डाउनलोड हो चुके हैं कि सभी एप्लीकेशन को पीछे छोड़कर आगे निकल गए। कैमरा के मामले में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं इसके साथ साथ इसमें आप नए नए दोस्त बना सकते हैं मैसेज भेज सकते हैं और बहुत खासियत है आपको पता नहीं होगा।


स्नैपचैट प्लीकेशन के बारे में पहले पोस्ट डाला है बताए गए हैं फोटो को मोबाइल गैलरी में कैसे लाएं के बारे में आप लोगों को यह पता आपको नीचे लिंक मिल जाए वहां से आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तो इसी में मुझे एक कमेंट आया था कि आप मुझे बताएं के स्नैपचैट मोबाइल नंबर कैसे चेंज करेंगे तो मैं आज इस टॉपिक पहले तभी बात करूंगा जब आप पूरी तरह इस पोस्ट को अंत तक पढ़ लेंगे।

snapchat me mobile number change kaise kare

क्या आप लोगों को पता है के स्नैपचैट एप्लीकेशन इतना ज्यादा प्रसिद्धि क्यों हो रहा है और किस के मामले में हो रहा है आज मैं बता दूं कि स्नैपचैट एप्लीकेशन एक कैमरा के मामले में सभी को पीछे छोड़ कर बहुत आगे निकल गया है आजकल के एंड्रॉयड मोबाइल सभी यूजर के पास होंगे हर एक मोबाइल में एप्लीकेशन डाउनलोड हो गया अगर आपको पता नहीं है तो आप भी डाउनलोड कर लो। एप्लीकेशन यूज़र को बहुत ज्यादा इंप्रेस कर रहे हैं और लोग ड्रेस होते जा रहे हैं इससे यह पता चलता है कि स्नैपचैट एप्लीकेशन कितना अच्छा परफॉर्मेंस कर रहा है।

How to edit Snapchat Profile

अगर आप लोग सोच रहे होंगे कि स्नैपचैट प्रोफाइल को अपडेट कैसे करें अगर किसी कारण बस स्नैपचैट का अकाउंट लॉगिन किए होंगे या रजिस्टर किए होंगे तो किसी गलती कारणवश लॉगिन हो गया होगा आपसे सुधारना चाहते हैं यदि आपका नाम गलत हो गया होगा या मोबाइल नंबर ईमेल आईडी इसको कैसे चेंज करना है या अपडेट करना है आप इस पोस्ट में अंत तक बने रहे आपको सभी जानकारी हिंदी में मिल जाएगी आप स्नैपचैट में प्रोफाइल को अपडेट इस पोस्ट के जरिए आप कर पाएंगे नहीं तो आपसे नहीं हो पाएगा।

क्योंकि स्नैपचैट में इतने कितने विकल्प दिए गए हैं आपको समझ में ही नहीं आएगा कि कौन सा विकल्प किसके लिए सही है इसीलिए हम आपको प्रोफाइल अपडेट करने के लिए एक एक स्टेप बताऊंगा स्नैपचैट का यूजर नाम कैसे अपडेट करते हैं, ईमेल आईडी अपडेट करना, जन्मतिथि अपडेट करना, मोबाइल नंबर अपडेट करना, नाम अपडेट करना है फोटो अपडेट करना, यह सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल जाएगी।

snapchat profile ko edit kaise kare

अगर आपको स्नैपचैट प्रोफाइल नेम चेंज करना है तो हम इस पोस्ट में आपका बताएंगे कैसे नाम चेंज करते हैं किस तरह के विकल्प दिया गया है जहां से नाम चेंज हो सकता है आपकी इस पोस्ट को अंत तक पढ़े और जैसे-जैसे स्टेप बताऊंगा ठीक उसी तरह अपने मोबाइल में करते जाना है ताकि आप स्नैपचैट में प्रोफाइल नाम चेंज करने में सफल रहे। तो आइए चलते हैं स्नैपचैट प्रोफाइल में नाम कैसे चेंज करेंगे।

Follow the step : –

Step 1:- सबसे पहले आपको स्नैपचैट एप्लीकेशन खोल लेना है उसके बाद आपके स्क्रीन में कैमरा खुल जाएगा।

Step 2:- अब आपको कैमरा के ठीक ऊपर बाय साइड कोना मैं प्रोफाइल का विकल्प दिखेगा उस पर क्लिक कर देंगे।

Step 3:- क्लिक करने के बाद आपके स्क्रीन पर एक नया इंटरफेस खुलेगा इसमें स्नैपचैट का बहुत सारे विकल्प आएंगे ।

Step 4:- अब आपको किसी भी विकल्प पर क्लिक नहीं कर रहा है आपको उस स्नैपचैट सेटिंग में जाना होगा।

Step 5:- स्नैपचैट सेटिंग में जाने के लिए आपको ठीक बाय साइड ऊपर कौनो में एक सेटिंग का विकल्प होगा उस पर क्लिक कर देना है।

Step 6:- अब आपके स्क्रीन पर एक न्यू इंटरफेस खुलेगा यहां से आपको my account लिखा हुआ देखेगा। उसके नीचे  name लिखा हुआ दिखेगा
Step 7:- name पर click कर देना है।

Step 8:- और यहां आप जो भी नाम देना चाहते हैं वह नाम को यहां लिख देना है और नीचे हरा रंग में लिखा होगा save

Step 9:- save के विकल्प पर बटन दबा देना है और आपका नाम प्रोफाइल में सेव हो जाएगा। 

Snapchat change phone number

Follow the step: –

आपको स्नैपचैट प्रोफाइल में मोबाइल नंबर चेंज करने के लिए आपको ऊपर में बताया गया है कि स्नैपचैट में प्रोफाइल नाम कैसे बदलें ठीक उसके Step 1 से लेकर Step 6 तक वही प्रक्रिया है जिसमें आप मोबाइल नंबर चेंज करना चाहते हैं उसके बाद वाले प्रक्रिया में आप मोबाइल नंबर चेंज कर सकते हैं जो प्रक्रिया मैं आपको बताऊंगा।

snapchat me mobile number change kaise kare

Step 1:- आपको my account लिखा हुआ देखेगा। उसके नीचे  mobile number लिखा हुआ दिखेगा।


Step 2:- mobile number पर क्लिक कर देना है अब आपको एक नहीं है इंटरफेस आएगा जिसमें आप मोबाइल नंबर बदल सकते हैं।

Step 3:- मोबाइल नंबर बदलने के लिए आप जिस मोबाइल नंबर को बदलना चाहते हैं वह मोबाइल नंबर यहां पर डाल दें।

Step 4:- मोबाइल नंबर डालने के बाद उसके ठीक नीचे एक छोटा सा बॉक्स टाइप का होगा आप उसमें क्लिक करके सही का निशान लगा दे।

Step 5:- उसके बाद आप को सबसे नीचे लिखा होगा verify उस पर क्लिक कर देना है और आपका मोबाइल नंबर चेंज हो जाएगा।

इस तरह से आप लोग स्नैपचैट में अपना नाम जन्मतिथि और मोबाइल नंबर बदल सकते हैं आप को बदलने में कोई ऐसा नहीं नहीं होगी जैसे-जैसे इस पोस्ट में स्टेप बाय स्टेप करते गए हैं उसी तरह आप अपने मोबाइल में करते जाइएगा आपका काम पूरा हो जाएगा इतनी आसानी से मोबाइल नंबर चेंज हो सकता है आप लोग यह जान लेंगे वह भी हिंदी में आप लोगों को जानकारी लेकर आता रहता हूं।

इससे क्या सीख मिली

इस पोस्ट में यही सीख मिल गया है क्या स्नैपचैट एप्लीकेशन नाम जन्मतिथि मोबाइल नंबर कैसे बदल सकते हैं इससे अच्छी जानकारी आपको कहीं नहीं मिलेगी आपको हिंदी में जानकारी मिल रही है इस वेबसाइट पर इस वेबसाइट को आप लोग फॉलो करें लव का बटन दबा करें फॉलो कर दें ताकि आप जैसे ही मैं नया पोस्ट डालूंगा आपके नोटिफिकेशन में आ जाएगा वह सबसे पहले आप जान पाएंगे।

निष्कर्ष:-

आप लोगों की जो पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताएं ताकि आप लोगों के लिए इससे अच्छा अच्छा पोस्ट लाता हूं आप लोगों तक पहुंचाता रहो आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं होगी अगर आप लोग इस पोस्ट में पड़े हैं की स्नैपचैट प्रोफाइल में मोबाइल नंबर कैसे चेंज करेंगे अगर आपको समझ में नहीं आया है तो आप फिर से या दोबारा पोस्ट पढ़े आशा करता हूं कि आप इस पोस्ट को समझ जाएंगे।

धन्यवाद

Leave a Comment