स्नैपचैट में mutual friends कैसे देखें। snapchat me mutual friend kaise dekhe

स्नैपचैट में mutual friends कैसे देखें :- फिर से आपका स्वागत है एक और नए पोस्ट में जिसमें आप लोग बेहतरीन तरीके से जानेंगे Snapchat me mutual friends kaise dekhe जैसा कि आप लोग जानते हैं स्नैपचैट पर फ्रेंड बनाना बहुत ही आसान है और फ्रेंड कौन-कौन है यह भी देख सकते हैं लेकिन मुझ पर फ्रेंड कैसे देखें इस पोस्ट में आप लोग जानेंगे।

अगर आप लोग स्नैपचैट पर उज्जवल फ्रेंड देखना चाहते हैं और इस पोस्ट पर आए हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर पहुंच गए हैं और यहां से आपको इस पोस्ट से काफी मदद मिलेगी ताकि आपको कोई भी परेशानी नहीं हो।

Snapchat me mutual friends kaise dekhe

स्नैपचैट में mutual friends कैसे देखें

snapchat एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां उपयोगकर्ता क्षणिक चित्र और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। इसने 2011 में अपनी शुरुआत की और इसने 2013 में स्टोरीज फीचर पेश किया। इस फीचर की नकल अन्य बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम में की गई है। यह भी पढ़ें- स्नैप इंक। भारत में पेश किया नया स्नैपचैट+ पेड सब्सक्रिप्शन: चेक कीमत, नई सुविधाएं

स्नैपचैट का उपयोग लाइव वीडियो को कैप्चर करने और साझा करने, दिलचस्प मानचित्र पर दोस्तों को खोजने, संवर्धित वास्तविकता (एआर) में संलग्न होने और बहुत कुछ करने के लिए किया जाता है। यह भी पढ़ें – जीमेल में ईमेल कैसे भेजें: एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका।
इसे भी पढे:-

How to see mutual friends on Snapchat 2023

हालाँकि, यह देखने का कोई तरीका नहीं है कि आपके दोस्तों ने स्नैपचैट पर किसे जोड़ा है। दोस्तों की सूची गुप्त रखी जाती है क्योंकि गोपनीयता ऐप का एक प्रमुख घटक है। दूसरी ओर, त्वरित जोड़ें मेनू यादृच्छिक व्यक्तियों की एक सूची प्रदान करता है, जिनमें से कुछ आपके मित्रों के मित्र हैं। यहां तक ​​कि आपके पारस्परिक मित्र की गिनती भी उपयोगकर्ता के नाम के नीचे प्रदर्शित होगी। यह भी पढ़ें – नेटफ्लिक्स में प्रोफाइल कैसे बनाएं या डिलीट करें: एक स्टेप बाई स्टेप गाइड।

Snapchat me mutual friends kaise dekhe

 

स्नैपचैट पर आपसी दोस्तों को कैसे देखें, snapchat par mutual friend kaise dekhe

Follow the step: –
  • अपने फोन पर snapchat app खोलें।
  • ऊपरी बाएँ कोने पर Bitmoji पर टैप करें।
  • दोस्तों के तहत, add friends पर टैप करें।
  • क्विक ऐड के तहत, users including mutual की एक सूची होगी दोस्त।

स्नैपचैट का उपयोग करने के लिए बुनियादी सुविधाएँ और गाइड

Snapchat me mutual friends kaise dekhe

स्नैपचैट में आपसी दोस्तों की जांच कैसे करें

यहां नीचे सूचीबद्ध कुछ सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले स्नैपचैट फीचर दिए गए हैं:
Snap
स्नैप एक फोटो या वीडियो है जिसे आप ऐप के माध्यम से अपने एक या अधिक दोस्तों को भेजते हैं, और यह पहले दिन से सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।
एक वीडियो स्नैप 60 सेकंड तक चल सकता है।  स्नैपचैट सभी फोटो और वीडियो सामग्री को प्राप्त उपयोगकर्ता द्वारा देखे जाने के तुरंत बाद हटा देता है।
 Stories
ये आवश्यक स्नैप हैं जिन्हें आप अपने सभी स्नैपचैट दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं जिन्हें स्टोरीज कहा जाता है।  एप्लिकेशन कहानियों को हटाने से पहले 24 घंटे तक रखता है।  आप अपनी कहानी को अपने डिवाइस पर कैमरा रोल में डाउनलोड कर सकते हैं या यदि आप इसे रखना चाहते हैं तो इसे यादों में सहेज सकते हैं।
Snapstreaks
स्नैपस्ट्रेक (या स्ट्रीक) पर आप और आपके मित्र द्वारा Snaps साझा करने के दिनों की संख्या।  आपके मित्र का नाम उसके आगे एक फ्लेम इमोजी के साथ दिखाई देगा, साथ ही एक नंबर भी दिखाई देगा जो दर्शाता है कि आपने कितने दिनों तक स्ट्रीक को बनाए रखा है।
snapchat me mutual friend dekhne ke tarike
Filter
स्नैपचैट फिल्टर के साथ अपने स्नैप में ओवरले या अन्य विशेष प्रभाव जोड़ना उन्हें मसाला देने का एक मजेदार तरीका है।  स्थान, दिन के समय, विशेष अवसरों या छुट्टियों के आधार पर फ़िल्टर बदल सकते हैं।
Lenses
लेंस वे हैं जहां संवर्धित वास्तविकता का उपयोग किया जाता है।  आप Snapchat लेंस का उपयोग करके अपनी तस्वीरों और वीडियो में 3D वर्ण, ऑब्जेक्ट और विशेष प्रभाव जोड़ सकते हैं।
Snap Map
स्नैप मैप पर आपका स्थान और आपके सभी दोस्तों के स्थान प्रदर्शित होते हैं।  स्नैप मैप आपको दुनिया भर से पोस्ट किए गए स्नैप को देखने की अनुमति देता है।  बेशक, आप हमेशा अपने आप को घोस्ट मोड में रख सकते हैं यदि आप यह नहीं बताना चाहते कि आप कहां हैं।
निष्कर्ष:-
आप लोगों ने इस पोस्ट में जाना है कि स्नैपचैट में मुच्छल फ्रेंड कैसे देखते हैं अगर इस पोस्ट में किसी प्रकार की गलती हुई है तो आप मुझे कमेंट करके बता सकते हैं मैं आप लोगों को यह पोस्ट फिर से सही-सही अपडेट कर दूंगा यदि आपके मोबाइल में काम नहीं कर रहा है।
अगर यह पोस्ट आप लोगों को काफी पसंद आई हो और इस तरह की पोस्ट को आप पढ़ना चाहते हैं तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते हैं जो हमारे वेबसाइट पर आकर सभी प्रकार की विभिन्न विभिन्न जानकारी को आप लोग ग्रहण करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

 

Leave a Comment